कट्टर हिंदुत्व का नया चेहरा शंभूलाल, जेल से लड़ सकता है चुनाव

0
135

राजस्थान के राजसमंद में 50 साल के एक मुस्लिम शख्स की हत्या करने वाला शंभूलाल रैगर फिर चर्चा में है। मौजूदा समय में उसे राज्य में कट्टर हिंदुत्व के नए चेहरे के तौर पर देखा जा रहा है। राज्य के कई हिंदू संगठन उसे हीरो मानते हुए उसके पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं।

राज्य में 2018 में चुनाव होने हैं। जेल में बंद शंभूलाल निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकता है। सोशल मीडिया पर मर्डर का लाइव वीडियो शेयर कर शंभूलाल ने जिस तरह की नफरत फैलाई है, वैसी राजस्थान के लोगों ने इससे पहले कभी नहीं देखी।

चुनाव के मद्देनजर मुस्लिम संगठन कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा और जयपुर में रैलियां निकालकर वोटर्स को आगाह कर रहे हैं। मुस्लिम संगठनों की अपील है कि शंभूलाल रैगर ने हिंदुत्व की जैसी छवि सबके सामने रखी है, लोग इसे ध्यान में रखते हुए मताधिकार का इस्तेमाल करें।

मुस्लिम संगठनों की रैली के जवाब में कुछ हिंदू संगठनों ने भी रैली की है। इन संगठनों ने शंभूलाल के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्चा उठाने की भी बात कही है। कुछ हिंदू संगठनों ने शंभूलाल के परिवार के लिए राशन का जुगाड़ करने का आश्वासन दिया है।

शंभूलाल के दोस्त सोहन उसे हत्यारा नहीं मानते हैं।उसके दोस्तों को उसपर गर्व है। शंभूलाल के एक दोस्त ने कहा, ‘हमको तो गर्व है उसपर। इसमें शर्म की कोई बात नहीं है। लव जिहाद का मामला है। शंभूलाल ने ऐसे परिवारों के मन में डर बैठा दिया है। यह एक चेतावनी है।’

दरअसल, कुछ दिनों पहले उदयपुर के राजसमंद में शंभूलाल रैगर ने लव जिहाद के नाम पर मोहम्मद अफराजुल की निर्मम हत्या कर दी थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। हिंसक वीडियो को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार को राजसमंद में इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी थी। पुलिस ने शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here