वार्ड नंबर 24 में 1600 गरीब लोगों को रोज खाना खिला रही हैं पार्षद

0
223

फरीदाबाद 14 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जैसे ही कैमरे के सामने आए तो ऐसा लग रहा था जैसे लोगों को लाक डाउन से निजात मिलने वाला है लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने हिंदुस्तान के लोगों की जान को प्राथमिकता देते हुए लोग डाउन को 19 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया।

प्रधानमंत्री के इस घोषणा के साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं में जैसे उर्जा आ गई हो फरीदाबाद के वार्ड नंबर 24 के पार्षद महोदया श्रीमती सोम लता भड़ाना उनके पति रवि भड़ाना और ससुर स्वामी भड़ाना ने मिलकर वार्ड नंबर 24 के जनता को मानो गोद ले लिया हो उन्होंने यह संकल्प लिया कि जब तक लॉक डाउन नहीं खुलेगा तब तक वह अपने वार्ड के गरीब जनता की सेवा करते रहेंगे।


रवि भड़ाना ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने यह संकल्प लिया है कि जब तक लोक डाउन जारी रहेगा तब तक गरीब जनता के लिए दोनों वक्त की रोटी का इंतजाम वह स्वयं करेंगे इस कार्य में रवि भड़ाना उनके पिता स्वामी भड़ाना और पार्षद महोदया श्रीमती सोमलता भड़ाना स्वयं लगी हुई है जबकि खाना बनाने से लेकर बांटने तक बीजेपी के कार्यकर्ता अपना पसीना बहा रहे हैं।
एक तरफ देश के प्रधानमंत्री द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना है तो दूसरी तरफ गरीब जनता के घरों तक रोटी पहुंचानी है इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए रवि भड़ाना ने गरीब जनता के दरवाजे तक रोटी पहुंचाने का जो बीड़ा उठाया है उससे न केवल वार्ड की जनता खुश है बल्कि क्षेत्र के सभी नेता समाजसेवी वाहवाही कर रहे हैं रवि भड़ाना न केवल गरीब जनता के घर तक खाना पहुंचा रहे हैं बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हर दो-तीन घंटे में खाना बनाने के स्थान से लेकर खाना पहुंचाने वाले लोगों का भी सैनिटाइजेशन कर रहे हैं।


जिस जगह पर खाना बनाने का कार्य किया जा गया है वहां पर लोग दूर-दूर बैठकर खाना बना रहे हैं मुंह में मास्क लगा रखा है जबकि दूसरी तरफ खाना लेने वाले लोगों के लिए अलग से सैनिटाइजिंग की व्यवस्था की गई है जो लोग वहां खाना लेने के लिए आते हैं पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करते हैं उसके बाद उन्हें खाना दिया जाता है खाना जिस पैकेट में बंद करके लोगों के घरों तक पहुंचाया जाता है उन पैकेट को भी बाकायदा सैनिटाइज करके उनमें अंदर खाना पैक किया जाता है ताकि किसी भी तरह का वायरस का संक्रमण लोगों के घरों तक न पहुंचे।
रवि भड़ाना ने बताया कि यह कार्य फरीदाबाद के सांसद और मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर फरीदाबाद के सीनियर डिप्टी मेयर श्री देवेंद्र चौधरी वार्ड नंबर 24 के पार्षद महोदया श्रीमती सोमलता भड़ाना के सौजन्य से किया जा रहा है। रोजाना तकरीबन 1600 गरीब लोगों को खाना खिलाया जा रहाा है। वार्ड के सभी बीजेपी कार्यकर्ता इसमें अपना श्रमदान दे रहेे हैं सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए लोगों के घरों तक खाना पहुंचाया जा रहा है।

बताया कि प्रशासन की तरफ से जो खाना उन्हें मिलता है उसको गरीबों के पास पहुंचाने के अलावा यह सेवा वह फरीदाबाद के सांसद और मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर और देवेंद्र चौधरी के सहयोग से अपनी तरफ से कर रहे हैं ताकि वार्ड का कोई भी गरीब भूखा न रहे उन्होंने कहा हम इकट्ठा होकर लड़ेंगे तभी कोरोना जैसे महामारी से विजय पा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here