अ’ब एक नए आई’एएस ने अपनी नौ’करी से दे दिया इस्ती’फा, अ’ब लोग समझ जायेंगे

0
726

आज पुरे देश मे जो महौल है वो जगजाहिर है। देश मे कई ऐसे मुद्दे है जिसे नजर अंदाज करके देश वासियों को दुसरे मुद्दे की ओर घ्यान भट काया जाता है कई लोगो मे स’त्ता घारी पार्टी पर पु’रा विश्वास है लेकिन भारत मे एक ऐसा तब्का भी है जो पार्टी के कई नी’तियों के खि’लाफ आ’क्रोश है ऐसे लोग अपना आ’क्रोश भी दिखाते है ये लोग अपने पद से इ’स्तीफा देकर उन नीतियों का वि’रोध जता रहे हैं।

ताजा नाम काशिश मित्तल का है जिन्होंने इस्ती’फा दे दिया है जोकि नीति आयो’ग मे तै’नात थे। उन्होंने अपने पद से इस्ती’फा दे दिया है। इस्ती’फा देने की प्रक्रिया शाह फैसल से शुरू हुई थी जोकि आईस टापर रहे है। उन्होंने अपने पद से इस्ती’फा इसलिए दिया था कि वो राज नीति मे आना चाहते थे उसके बाद गोपी नाथ और शशिं कात ने भी अपने पदो से इस्ती’फा दे दिया था। गोपीनाथ वा शशिकांत ने अपने पदो से इसलिए इ’स्तीफा दिया था कि,

उन्होंने अपने ड्यूटी के दौरान कै’द कै’द सा मह’सूस करते थे। नौकरी पर रह अर उन्हें घुटन सा मह सुस होता था। बोलने की आजादी लगातार सिकु डती जा रही थी। उनके इस्ती’फे के पीछे एक वजह क’श्मीर मसला भी था। क’श्मीर मे हालात पर कई लोगो मे आ’क्रोश है। इसी बीच खबरे आई कि एक और आईस अघिकारी कशिश मित्तल ने भी इस्ती’फा दे दिया है। गौर तलब है कि कशिश मित्तल के इस्ती’फे के पीछे की असल वजह सामने नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि हाल फिल हाल उनका तबा दला अरूणाचल प्रदेश मे हुआ था जहाँ वो जाना नही चाह रहे थे। इसे लेकर वह खासा नाराज भी हुए थे। ऐसे में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि शायद इस्ती’फे के पीछे फिल हाल ये वजह भी मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here