मार्क जुकरबर्ग टिक टॉक पर क्यों बनाया सी’क्रे’ट अका’उंट, व’जह जा’नक’र य’कीन न’हीं होगा

0
107

आज कल ज़माना हो सोशल मिडिया का और फेसबुक जितना लोकप्रिय हुआ उतना अभी तक कोई फेमस नहीं हो पाया था लेकिन अब टिकटॉक ने न सिर्फ अमेरिका में बल्कि भारत में भी काफी पैर पसार लिया है और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि इससे फेसबुक को कड़ा मुकाबला मिल रहा है. ऐसे में ज़ाहिर सी बात है कि इसने फेसबुक को बेचैन कर दिया है. अब खबर आ रही है कि इस चुनौती से निपटने,

के लिए फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर एक सीक्रेट अकाउंट बनाया है. कहा जा रहा है कि मार्क जुकरबर्ग दरअसल टिकटॉक के बिजनेस मॉडल को समझना चाहते हैं इसलिए उन्होंने ऐसा किया है. यह खबर बज फिड न्यूज के हवाले से सामने आई है. फिलहाल अभी तक यह वेरिफाइ नहीं हुआ है. एट द रेट फिंकड ने नाम से इस अकाउंट से अभी कोई पोस्ट भी नहीं हुई है. इसके चार हज़ार से ज्यादा फॉलो अर्स हैं.

वहीँ यह अकाउंट टिक टॉक के तमाम सुपर स्टार को फॉलो करता है. कुल 61 लोगों का इस अकाउंट से फॉलो किया गया है अभी तक. आपको बता दें कि कुछ साल पहले फेसबुक  मुख्यालय में म्यूजिकली के कॉफाउंडर एलेक्स झू को बुलाया गया था. लेकिन इस बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला था. इसके बाद चाइना की बाइट डांस ने म्यूजिकली को अस्सी डॉलर में खरीद लिया. इसके बाद इसमें कुछ बदलाव करके वजूद में आया टिकटॉक.

आपको बता दें कि करीब अस्सी करोड़ लोग इससे अब तक जुड़ चुके हैं. वही बात अगर सिर्फ भारत की हो तो यहाँ पर इसके करीब बीस करोड़ यूज़र्स हो चुके हैं, इससे भारत में इसकी लोक प्रियता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. हालाँकि फिलहाल फेसबुक इसे समझने के कोशिश कर रहा है. कहा जा रहा है कि जल्द ही कोई नया फीचर आ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here