इस बीच मु’स्लि’मों के लिए आ’ईपीए’स अधि’कारी रह’मान ने दिया नौ’क’री से इ’स्ती’फा

0
295

एक तरफ जहाँ हर तरफ नाग रिक संशो धन विधे यक की बात हर तरफ हो रही है और एक बहुत बड़ी तादाद में लोग इसकी मुखा लफत भी कर रहे हैं. ख़ास तौर पर वह पूर्वो त्तर के लोग ऐसा कर रहे हैं क्योंकि इस बात से इन कार नहीं किया जा सकता है कि यह का’नून बनने के बाद सबसे ज्यादा इसी इलाके के लोग प्रभा वित होने वाले हैं क्योंकि इन राज्यों में ही एक बड़ी तादाद में ऐसे लोग भी रह रहे हैं.

ऐसे में ज़ाहिर सी बात है कि उन्हें अगर नाग रिकता मिल जाती है तो यहाँ के लोकल लोगों को इसका खामि याजा हर क्षेत्र में उठाना पड़ सकता है. बहर हाल आपको बता दें कि अब इस बिल के वि’रोध में एक आईपीएस अधि कारी ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. इस अधि कारी का नाम अब्दुर रहमान है. यह मुंबई में पोस्टेड थे लेकिन अब उन्होंने अपने कार्यलय नहीं जाने का ऐलान कर दिया है.

उन्होंने कहा है कि यह बिल और का’नून सीधे तौर पर सविं धान के खि’लाफ है. उन्होंने आगे कहा है कि यह बिल मौ’लिक अधि कारों का हनन करता है और इस लिए वह इस बिल की निंदा कर रहे हैं. आपको बता दें कि रहमान कोई पहले अधि कारी नहीं हैं जिन्होंने देश के मौजूदा हालात और सत्ता को देख कर इस्ती’फा दिया है. इससे पहले,

भी कई अधि कारियों ने बोलने की लगा तार सिकु ड़ती हुई आ’जादी को ददेखते हुए अपने पद से इस्ती’फा देना ही बेह तर समझा और उन्होंने ऐसा किया भी. ऐसे में उनका कहना है कि जब इति हास लिखा जायेगा इस दौर का तो यह लोग कह सकेंगे कि इस माहौल में वह चुप नहीं बैठे थे बल्कि नौकरी से इस्ती’फा दे दिया था. ऐसे लोगों को सलाम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here