नया वि’धे’यक लाया गया तो दे’श की यह बड़ी ह’स्ती बन जाएगी मु’स्लि’म, किया ऐ’लान

0
677

इस वक़्त पूरे देश में नाग रिक संशो धन विधे यक को लेकर चर्चा बनी हुई है. आपको बता दे कि इस मुद्दे पर भी लोगों की अलग अलग राय देखने को मिल रही है. इस बीच अब इस सामा जिक कार्य कर्ता और पूर्व आई एएस अधि कारी रहे हर्ष मंदर ने बड़ा बया’न दे डाला है. उन्होंने इस विधे यक का सख्त विरोध किया है. इसके साथ साथ उन्होंने इसके खि लाफ आन्दो लन करने की बात तक कह डाली है. आपको बता दें कि इस मामले को लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया है.

उन्होंने कहा है कि इसके खि’लाफ नाग रिक अव ज्ञा आन्दो लन चलाने की बात कही है. इसके साथ साथ उन्होंने यहाँ तक कह दिया है कि अगर यह सब कुछ लागू हो जाता है तो वह मु’स्लि’म बन जायेंगे. उन्होंने कहा है कि वह अपना कोई काग ज़ात नहीं दिखायेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि ऐसे मु’स्लि’म जो काग ज़ात नहीं दिखा पाएंगे और अगर उनके स’जा दी जाती है तो वही स’जा की मांग वह अपने लिए भी करेंगे लेकिन काग ज़ात नहीं दिखायेंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि इसे लागू करने के बाद फिर एनआ रसी लागू करने का काम किया जायेगा और मु’स्लि’मों को टार्गेट किया जायेगा. बहरहाल अब इस विधे यक का क्या होता है यह तो आने वाले वक़्त में ही पता चल पाएगा लेकिन इस बात से इन कार नहीं किया जा सकता है कि,

इसकी वजह से भारत की खूब सूरत छवि को काफी नुक्सान पहुँच रहा है. दर असल भारत हमेशा से ऐसा देश रहा है जो बंधुत्व पर भरोसा करता रहा है और पूरी दुनिया को अपने परिवार के तौर पर देखता आया है. लेकिन इसका यह कदम उस छवि से एकदम उलट है. खैर अब देखते हैं कि आने वाले वक्त में क्या होता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here